Top आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Secrets

Wiki Article



Entire your person profile right now and unlock A selection of Added benefits for instance individualized written content, Neighborhood recognition, and exceptional use of our most current features.

साथ हीं, इस सैर के कारण पूरे शरीर को भी व्यायाम मिलता है जिसके अपने फायदे हैं. कई लोग तो इसे चश्मा छुड़वाने का भी कामयाब नुस्खा मानते हैं. 

​समस्या आने पर अटकें नहीं। संभावनाओं के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं।​

हल्दी और दालचीनी हेयर मास्क से मिलेगा डैंड्रफ से छुटकारा, जानें इसे बनाने और लगाने का तरीका

यह भी पढ़ेंः कंप्यूटर पर काम करने से पड़ता है आंख पर प्रेशर, आजमाएं ये टिप्स

खीरे की तरह आलू की स्लाइस भी आंखों पर रखे जा सकते हैं और यह भी भरपूर आराम देगा.

लॉकडाउन में आंखों की समस्याओं से हैं परेशान, तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं

इसलिए आंखो को सेहतमंद रखना बहुत आवश्यक है। हमें अपनी आंखो का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए, ताकि आंखो को किसी प्रकार की हानि न पहुंचे। तो आइए जानते हैं आंखों के स्वास्थ्य से जुड़ी बातें।

कंप्यूटर पर काम करते, टीवी देखते या फोन का इस्तेमाल करते हुए हमेशा चश्मा पहनें।

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

कई लोगों को आंख में परेशानी पारिवारिक तौर पर मिलती है। अगर आपके घर में भी ऐसी ही स्थिति है, तो आप पहले से ही अपनी आंखों की देखभाल शुरु कर देनी चाहिए। अगर आप स्मोकिंग करते हैं तो आंखों की देखभाल करने के लिए आपको स्मोकिंग छोड़नी चाहिए। स्मोकिंग करने से आंखें खराब हो जाती है जिस वजह से मोतियाबिंद का खतरा भी बढ़ सकता है। आप घर पर खुद से ये चीजें फॉलों करके अपनी आंखों की देखभाल कर सकते हैं। उसके साथ ये भी जरुरी है कि अगर आपको कोई भी परेशानी होती है get more info तो आंखों की देखभाल के लिए डॉक्टर से बात करना जरूरी होता है। एक हेल्दी लाइफस्टाईल और एक्सरसाइज या आंखों को फिट रखने के लिए योग करें। इससे आप अपनी आंखों की देखभाल कर सकते हैं।

इस मौसम में वायरल इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में इन्फ्लूएंजा वायरस भी आपकी आंखों को प्रभावित कर सकता है और आंखों की गंभीर समस्या का कारण बन सकता है . 

चश्में के शीशे को साफ करने के लिए हमेशा सॉफ्ट कॉटन के कपड़े का इस्तेमाल करें।

यदि आपकी आंखें कमज़ोर हैं और आप चश्मा या लेंस पहनते हैं, तो हमेशा अच्छी क्वालिटी का चश्मा या लेंस ही पहनें.

Report this wiki page